GSSY - Guru Siyag's Siddha Yoga

लेटेस्ट अपडेट्स
और देखें..
ऐ वी एस के का स्वरुप

 

सेवाभावी आध्यात्मिक संस्था
अध्यात्म विज्ञान सत्संग केन्द्र (AVSK) . गुरुदेव इस संस्था के संस्थापक तथा संरक्षक हैं। यह संस्था आध्यात्म विज्ञान की उन्नति, उसके प्रचार प्रसार तथा उसे पुनर्जीवित करने के लिये समर्पित है जिससे मानवता में दिव्य रूपान्तरण लाया जा सके। गुरुदेव सियाग के योग की विधि जो सिद्धयोग कहलाती है, जिससे भयानक बीमारियों जैसे कैन्सर, एच. आई. वी./एड्स से उत्पन्न दुःख दर्द को दूर कर, सम्पूर्ण विश्व में आध्यात्मिक विकास द्वारा, शान्ति एवं भाईचारे की भावना को बढावा देकर, मानवता में दिव्य रूपान्तरण के महान उद्देश्य की प्राप्ति करना है।
 

 

लाखों शिष्यों का एक लूज नेटवर्क
            अपनी वर्तमान अवस्था में संस्था अपने सदस्यों के कर्त्तव्यों एवं विभागों के स्पष्ट वर्गीकरण वाली पुरोहित तंत्र वादी संगठन नहीं है। यह भारत तथा विदेशों के विभिन्न सामाजिक, वर्ग, जाति व व्यवसाय की पृष्ठ भूमि वाले गुरू सियाग के लाखों शिष्यों का एक लूज नेटवर्क है जो गुरुदेव के प्रति भक्ति व उनके परमार्थवादी वैश्विक मिशन में सेवा की उत्कट इच्छा से ओतप्रोत है।

 

एक अलाभकारी संगठन
AVSK एक अलाभकारी आध्यात्मिक संगठन है इसका अपनी स्वंय की आमदनी का कोई साधन नहीं है और न यह सरकार से अथवा व्यवसायिक घरानों से किसी प्रकार के फन्ड प्राप्त करने की कोशिश करता है इसके समस्त कार्यकलाप गुरू सियाग के शिष्यों द्वारा स्वेच्छापूर्वक नकद या उपकार के रूप में दिये गये योगदान से होते हैं, संस्था के स्वयं सेवक जिस शहर में रह रहे हैं, गुरुदेव से आज्ञा लेकर स्वयं के खर्चे पर ध्यान केन्द्र स्थापित कर सकते हैं।
AVSK ने गुरू सियाग के मिशन के बारे में समाज में जागरूकता बढाने के लिये स्पिरिचुअल साइंस (spiritual science) नामक मासिक पत्रिका भी प्रकाशित की जा रही है।